Monday 2 April 2018

९ आश्चर्यजनक शारीरिक विशेषताएँ जो पुरुषों अवचेतन रूप से महिला में ढूढ़ते है।

यदि आप किसी पुरूष से पूछते हैं कि उसे किसी महिला में क्या आकर्षक लगता है, तो जवाब शायद ‘अच्छा नितम्ब ‘ और ‘सुंदर चेहरे’ के बीच होगा। हालांकि बहुत से लोग इतने प्रत्यक्ष नहीं हैं, उनमें से ज्यादातर अभी भी विश्वास करते हैं कि इन सभी चीजें एक लड़की में सबसे महत्वपूर्ण में से एक है। यह पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए बहुत बड़ा आश्चर्य होगा कि चीजें एक अवचेतन स्तर पर अलग तरह से काम करती हैं। जबकि सभी उपर्युक्त लक्षण पुरुषो को कुछ प्रकार की मिहिलाए आकर्षित करती हैं, फिर भी अन्य विशेषताओं का एक झुंड होता है जो कि एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। अवचेतन रूप से, पुरुषों प्रसव क्षमताओं के बारे में हैं! हां, आपने यह सही सुना। इंग्लैंड में न्यू कास्टल विश्वविद्यालय के अध्ययन में यह भी पता चला है कि दया और अनुपालन जैसे लक्षण भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं क्योंकि क्योंकि विभिन्न सामाजिक सम्बन्ध बनाने में महिलाओं की वापसी पर भरोसा किया गया था। इसलिए, यहां १० आश्चर्यजनक शारीरिक गुण हैं, जो पुरुषो महिलाओं में तलाश करते हैं।

 

 

हाई पिच की आवाज
यह कई महिलाओं को झटका दे सकता है कि पुरुषो को गहरी सुखी आवाज़ के मुकाबले हाई पिच की आवाज़ें और आकर्षक लगती हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हाई पिच वाली आवाज युवा और उच्च ऊर्जा स्तरों के साथ जुडी हुई है और आम तौर पर इसे अधिक स्त्रैण माना जाता है। अध्ययन उस विचार का समर्थन करते हैं! यह उन महिलाओं के लिए अलग है जो आमतौर पर गहरी आवाज वाले पुरुषों को पसंद करती हैं, जो बड़े शरीर और अधिक शक्ति का सुझाव देते हैं।

 

 

मुस्कान
मुस्कुराहट सिर्फ आपके मनोदशा को सुधारने के लिए ही नहीं है, यह आपको सुन्दर भी दिखाती है। पुरुष अवचेतन स्तर पर मुस्कुराहट को अविश्वसनीय रूप से आकर्षक महसूस करते है और पुरुषों को उन महिलाओं के लिए तैयार होते है जो यह दिखाने से नहीं डरती की वे मैत्रीपूर्ण और सुलभ हैं। मुस्कुराहट मित्रता और स्वीकार्यता को भी इंगित करती है, जो पढ़ाई के अनुसार पुरुषों के लिए भी आकर्षक है।


कम मेकअप
मेकअप गुरु इस को सुनने के बाद दुखी होंगे। ऐसा प्रतीत होता है कि पुरुषो को बिना मेकअप की महिलाएँ मेकअप के कवच में ढकी हुई महिला की तुलना में ज्यादा आकर्षित करती है। प्रयोगात्मक मनोविज्ञान के त्रैमासिक जर्नल के एक अध्ययन से पता चला कि दोनों पुरुषों और महिलाओं को कम मेकअप का चेहरा अधिक आकर्षक लगता है। महिलाओं को मेकअप पर इतना ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहिए – वे अपनी सच्ची सुंदरता को जैसे है वैसे ही चमका सकती हैं!



from Her Beauty https://ift.tt/2H3f4In
via Entertainment News

No comments:

Post a Comment