Monday 6 April 2020

घर में रहने वाले लोगों को डराने का भारतीय पुलिसकर्मी का मूल तरीका

दुख की बात है कि कुछ लोगों के लिए लाॅकडाउन के हित को समझने के लिए यह पर्याप्त नहीं है कि सरकार के लिए इसको लागू करना कितनी गंभीर स्थिति है। हालांकि एक अत्यंत उत्साही पुलिस अफसर को यह लग रहा था कि वह लोगों को डरा धमका कर इस वायरस के प्रसार को रोक लेगा।

दुनिया भर में कोविड-19 के वायरस के प्रसार के साथ, अधिकतर देश उपाय के रूप में नरमी या कठोरता से लाॅकडाउन लागू कर रहे हैं। कफ्र्यू का उपयोग करने के लिए चाहे घर से काम करें और उचित अनुमति प्रपत्र के बिना घर के बाहर न जाएँ, विश्व के समस्त देश कोरोना के प्रसार रोकने के लिए अपने यहाँ के नागरिकों को यही दिशा निर्देश देने का पूर्ण प्रयास कर रहे हैं।

भारत उन देशों में से एक है जो कोरोना वायरस के हमले का कड़ा सामना कर रहा है। वर्तमान में 1600 मामलों की पुष्टि और 45 मौतों की सूचना है। भारत बाद में वायरस के संपर्क में आने वाले देशों में से एक है, लेकिन यहाँ की सरकारने वायरस को फैलने से रोकने के लिए लंबे समय तक प्रतीक्षा नहीं की। वह आज अपने 1300 करोड़ नागरिकों के लिए तीन सप्ताह के लाॅकडाउन में है। मुझे नहीं लगता कि इस कदम से भारत अगला इटली या स्पेन बनेगा।

The post घर में रहने वाले लोगों को डराने का भारतीय पुलिसकर्मी का मूल तरीका appeared first on Brain Berries.



from Brain Berries https://ift.tt/34cSW9S
via World News

No comments:

Post a Comment